व्हाट्सएप के नए फीचर्स जो 90% लोग नही जानते ?

व्हाट्सएप के नए फीचर्स जो 90% लोग नही जानते


New features of whatsapp that 90% people don't know? दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको Whatsapp की तीन ऐसे Feature के बारे में बताने जा रहे हैं जिन के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे जिनकी सहायता से आप अपने Whatsapp को सिक्योर और अपने Whatsapp का उपयोग बहुत ही अच्छे से कर सकते हो! 



तो दोस्तों चलिए आज हम जानेंगे की वो Feature कौन-कौन से हैं जो कुछ ही लोगों को पता है! 




1. Unlock With Fingerprint ? 


तो चलिए दोस्तों हम बात कर लेते हैं पहले Feature की दोस्तों पर इस Feature के अनुसार कोई भी व्यक्ति आपके Phone के किसी भी Apps को खोल सकता है लेकिन आपके Whatsapp को नहीं खोल सकता क्यों कि Whatsapp को खोलने के लिए उसे आपके Fingerprint की आवश्यकता होगी यह Feature क्या है जानते हैं ! 


तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को Open कर लेना है Open करने के बाद आपको ऊपर दिखाई दे रहे ThreeDots पर Click करना है ThreeDots पर Click करने के बाद आपको Setting वाले Option में जाना है Setting वाले Option में जाने के बाद आपको Account वाले Option पर Click कर देना है ,Account वाले Optionपर Click करने के बाद आपको Privacy वाले Option पर जाना है ! 


Privacy वाले Option पर जाने के बाद आपको सबसे Last में दिखाई दे रहे Fingerprint वाले Option पर Click कर देना है क्लिक करने के बाद आपको इसे Activate कर देना है Activate करने के बाद आपको अपनी Finger को अपने फोन के Fingerprint सेंसर पर रखना है इसके बाद आपका FingerLockSuccess Full हो जाएगा ! 

Next आपको इसमें तीन Option दिखाई देंगे First इमीडीएटली SecondAfter 1 मिनट और थर्ड है After 30 मिनट आप जो चाहे वो TimeSelect कर सकते हो जब आप अपने Whatsapp से बाहर आ जाओगे तो जितना Time आपने Select किया था उतना समय होने के बाद आपका WhatsappAutomaticLock हो जाएगा जिसके बाद आपके Whatsapp को खोलने के लिए आपके Fingerprint की आवश्यकता होगी! 


2. Last Seen Status ?

दोस्तों अगर आप भी चाहते हो की आप किसी को WhatsappMassage करो लेकिन कोई भी आपके Online आने के Time को ना देख सके तो दोस्तोंयह Feature आपके लिए बहुत ही खास होने वाला है! 


तो दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने GoogleAssistent को Open करना है Open करने के बाद आपको यहां बोलना है SendWhatsappMassage इसके बाद आपको यहां कुछ Enter Face दिखाई देगा इसके बाद आपसे यहां पूँछा जाएगा कि आप किसे Massage करना चाहते हो तो आपको उस Contect को Select कर लेना है ContectSelect करने के बाद आपको अपना MassageType कर देना और Send वाले Option पर Click कर देना दोस्तों इस प्रकार आप WhatsappMassageSend कर सकते हो ओर आपका Online Status भी Change नहीं होगा! 


3. Voice Massaging ?

दोस्तों कई बार WhatsappChating करते समय गलती से Voice Massaging ऑन हो जाता है या फिर जब कबी हम VoiceMassage ऑन कर अगले बंदे को कोइ Massage देना चाहते है तो वो Massage बिना हमारी अनुमती के अगले बंदे को Receive हो जाता है! 


अगर दोस्तों आप भी यह चाहते हो की VoiceMassage अगले बंदे को Receive होने से पहले आपके पास Review हो तो इस Trick से यह सब कुछ हो सकता है तो दोस्तों इस Trick को जानने के लिए हमारे साथ बने रहे दोस्त सबसे पहले आपको VoiceRecorderMassage को Press करना है इसके बाद आप जो भी Massage देना चाहते हो वो Massage बोल दे ओर साथ ही आप अपने बैक स्पेस बटन को एक बार दबाए यह होने के बाद आप VoiceMassage को सुन सकते हो Delete कर सकते हो चाहो हो Review के बाद आप उस Massage को Send कर सकते हो! 

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमारे द्वारा बताई गई Whatsapp की कुछ मजेदार TricksAndTips आपको पसंद आई होगी दोस्तों अगर आपको यह पसंद आई हो तो आप हमें हमारे CommentBox में जरूर Comment करें!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff