PhonePe recharge & Phone pe App install कैसे करे?



Phone pe App Use/ install / Online Payment कैसे करे/  आजकल आपने देखा होगा की जिंदगी की बागदौड में बैंक व् एटीएम में काफी लम्बी लाइन से होकर पैसे निकलवाना पड़ता है फिर भी हमको बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और सबसे ज्यादा दिक्कत टाइम होना होता है इस को देखते हुए आज भारत में Digital Payment और Money Transfer का लेन देन काफ़ी बढ़ चुका है इसलिए हम आपको बताने जा रहे एक ऐसे Appके बारे में आप घर बैठे इस App के माध्यम से सीधे किसी के भी खाते में पैसे या Money Transfer कर सकते है जिसके लिए ना तो आपको कही जाने की जरुरत नहीं है नहीं किसी को अपने पास बुलाने की क्यों की आप इस App के माध्यम से सीधे अगले के खाते में Money Transfer कर सकते है.

Phone pe App के माध्यम  से सीधे अगले के खाते में Money Transfer कर  सकते है.

Online Phone pe App Dwonload/  जिसके लिए Google play Store से बहुत से ऐसे Apps जैसे Paytm, Google Pay, Bhim आदि को Dwonload कर सकते है इन्ही में से हम आपको एक ऐसे App के बारे में बताने जा रहे है जिससे Money Transfer कर सकते है Phone Pe App जिसे आप डिजिटल पेमेंट (Digital Payment ) करने के साथ घर बैठें पैसे भी कमा सकते है 

Phone Pe app Digital Online Payment/ Phone pe App डिजिटल पेमेंट के लिए बहुत अच्छा App है यह Yes बैंक द्वारा संचालित किया जाता है जो कि डिजिटल पेमेंट के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। आप इससे कई तरह की डिजिटल पेमेंट फ़ोन से ही कर सकते है। 

Phone Pe App में आपको कई सारे ऐसे ऑप्शन मिलते है जो बाकि Apps में देखने को नही मिलते है। आप एक से अधिक बैंको को जोड़ सकते है Money Transfer कर सकते है यह UPI आधारित app है जो बहुत तेजी से काम करता है इसमें आपको अपने Bank Account को एक ही बार लिंक करना पड़ता है और फिर आप कभी भी कही भी डिजिटल पेमेंट कर सकते है।

आप अपने Bank Account का बैलेंस बहुत आसानी से चैक कर सकते है और Phone Pe app को अपने दोस्तों के साथ Share करके भी पैसे कमा सकते हैं तो चलिए Phone Pe app के बारे में विस्तार से जानते है हिंदी में 

आपके पास Pytm है तो आप खाता बैंक से नहीं है आप इसको Pytm से भी जोड़ सकते हो इसके लिए बैंक खाता होना जरुरी नहीं है आप ऐसे Pytm बैंक से भी जोड़ सकते हो इसके लिए आपके पास Pytm भी Install होना जरुरी है.
 Phone Pe App क्या है (जानकारी हिंदी में)
Phone Pe app एक ऐसी Application  जिसे आप मोबाइल वॉलेट भी बोल सकते है online Shopping भी कर सकते है इसके अलावा आप Mobile Recharge,Mobile bill, Gass bil, electricity bil, Dish Recharge, Money transfer घर बैठे  इत्यादि कर सकते है।

यह UPI पर आधारित app है जिसकी ( full form) Unified Payment Interface है जिसका संचालन NPCI द्वारा किया जाता है जो इंडिया के Banking system को Manage करता है  इसलिए यह App पूरी तरह से सुरक्षित है।
Phone Pe app से आप Online Shopping भी कर सकते है  जिससे काफी छूट भी मिलती है और आपको इसमें  Cash back भी मिलता है। इसका सबसे बड़ा फ़ायदा है कि अगर आप जैसी बड़ी Filpkart, Amazon भी इस App में शामिल है

इस App में आप अलग-अलग Bank Account  से Money Transfer  करते है तो यह App  आपके लिए बहुत फायदेमंद है

Phone Pe app में आपको कैशबैक के रूप में जो पैसे दिया जाते है आप उन्हें केवल shopping और Recharge के लिए इस्तेमाल कर सकते है इसमें फ्लेट कूपन्स भी खुलतीहै  लेकिन इन्हें Bank  Account  में Transfer नही कर सकते। इसमें आपको एक बार अपनी निजी जानकारी डालनी पड़ती है और फिर यह जानकारी इसमें सेव रहती है। Phone Pe बिना किसी परेशानी के सुरक्षित भुगतान कर सकते है।

अपने मोबाईल में  Phone Pe App account कैसे बनायें

 Phone pe App Account/ सबसे पहले App  को  Google Play Store  से यह अप्प इन्सटॉल करो  Phone Pe App का इस पर Account बनाना पड़ेगा  जिसके बाद आप इस App की सुविधाओं का लाभ लेकर ऐसे इस्तेमाल कर सकते है और अपने Smart Phone  की सहायता  से डिजिटल पेमेंट Money Transfer कर सकते है। Phone Pe पर Account  बनाना बहुत आसान है इसके लिए आपके पास नीचे बताई गई चीजों जानना जरुरी है।

1.  Bank account होना चाहिए।
2. Bank account से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए।
3. आपके पास डेबिट या क्रेडिट कार्ड होना चाहिए।
4. आपके पास email id का होना Optional है।
5. Phone Pe app install होना चाहिए।

आपके पास Pytm है तो आप खाता बैंक से नहीं है  आप इसको Pytm से भी जोड़ सकते हो इसके लिए बैंक खाता होना जरुरी नहीं है आप ऐसे Pytm बैंक से भी जोड़ सकते हो इसके लिए आपके पास Pytm भी Install होना जरुरी है
 
Phone Pe App का इस्तेमाल कैसे करें

Phone pe App Account Use कैसे करे /  Phone pe App को इस्तेमाल करना बहुत आसान है क्योंकि बहुत Simple होता है। जैसे ही आप इसे Open करते है तो Home पेज पर आपको हर तरह के अलग-अलग ऑप्शन नजर आते है और इसके नीचे की तरफ़ भी कुछ ऑप्शन दिए गए है जैसा की नीचे दिखाया गया है।

HOME पेज पर आपको तीन सेक्शन मिलते है जो इस प्रकार है
Make the most of your phone Pe account
Money Transfers
Recharge & Pay Bill
Make the most of your phone Pe account

यहाँ से आप अपना bank account Add  या  Pytm बैंक कर सकते है
यहाँ से आप Activate wallet और New Card Add कर सकते है।
यहाँ से आप add Photo अपनी या किसी ऑफिस प्रोफाइल सेट कर सकते है।

Money Transfers
यहाँ से आप Phone Pe से Bank और अपने Contact को Money transfer कर सकते है।
यहाँ से आप अपने दोस्तों को Money Request भेज सकते है।
यहाँ से आप Bank account का बैलेंस चैक कर सकते है।

Recharge & Pay Bill
आप हर तरह के बिल और रिचार्ज कर सकते है जैसे Mobile, DTH, Electricity, Credit cards, Landline, boradband, Gas, Water, Data Card, Insurance, municipal Tax, इत्यादि

Phone Pe App के फायदें
1. इसे आप हर दिन 1 लाख़ रूपये तक का Transactions कर सकते है।
2. यह फ्री है इसके लिए आपको कोई चार्ज नही देना पड़ता है।
3. इसे आप online Shopping कर सकते है जिसके बदले आपको कैसेबक भी मिलता है।
4. यह UPI पर आधारित है जो पूरी तरह से सुरक्षित है।
5. यह बाकि App के मुकाबले बहुत तेज है जो मिनटों में आपका काम कर देता है।
6. इसमें आपको बार-बार अपनी डिटेल्स नही डालनी पड़ती क्योकि एक बार डालने के बाद सेव हो जाती है।
7. सभी भाषाओ में उपलब्ध है आप अपनी पसंद की भाषा चुन सकते है।
8. इसमें लगभग सभी बैंक अकाउंट उपलब्ध है जिसमे से 40 बैंक UPI enable है।
9. Phone Pe App को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके 100 या इससे अधिक पैसे कमा सकते है।
10. इसे आप कई तहर के भुगतान कर सकते है जैसे बिजली बिल, गैस बिल, मोबाइल बिल और रिचार्ज, डिश रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, ऑनलाइन शॉपिंग और बैंक बैलेंस भी चेक कर सकते है।
11. पहली बार पैसे भेजने पर आपको केस बैक या कूपन खुलेगा

Phone Pe App से पैसे कैसे कमाये
अगर आप Phone pe App का इस्तेमाल करते है तो आप इससे पैसे भी कमा सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले Phone Pe पर account बनाना पड़ता है और फिर इस App को अपने Refferal link से अपने दोस्तों के साथ Share करना है। 
है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करके अकाउंट बनाये और आप 100 रूपये कमा पाये। इसे शेयर करने के लिए आप Social media जैसे facebook, Twitter, instagram, Whatsapp इत्यादि का इस्तेमाल कर सकते है। 


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

fsdff