व्हाट्सप्प पर पासवर्ड वाला मैसेज कैसे भेजे.!! how to send password message on whatsapp

दोस्तों वेसे तो आप सभी whatsapp तो चलाते होंगे पर whatsapp पर इस triks के बारे में आपने नहीं सुना होगा आज हम आपको बताएंगे कि whatsapp पर आप किसी भी जरुरी मैसेज को पासवर्ड प्रोटेक्टेड (Password protect) केसे बना सकते हैं.







बहुत बार ऐसा होता है की आप अपना पर्सनल मैसेज whatsapp पर शेयर करते लेकिन आपको यह डर लगा रहता है कि आपका यह मैसेज कोई दूसरा ना पढ़ ले इसके लिए हम आपको एक ऐसी टेकनिक बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने मैसेज को अब बड़ी आसानी से किसी को भी भेज सकते हो यह पासवर्ड प्रोटेक्टेड (Password protect) मैसेज होगा जिससे इस मैसेज को सिर्फ आप और जिसको आप भेज रहे हैं वह प्रसन्नली ही दे पाएगा तो चलिए जाने की आप अपने मैसेज को पासवर्ड प्रोटेक्टेड (Password protect) केसे बना सकते है.


     whatsapp मैसेज को पासवर्ड प्रोटेक्टेड केसे बनाये.


    सबसे पहले आपको अपने वेबपेज पर जाना है और अपने क्रोम ब्राउजर (chrome browser) को ओपन करना है और यहां पर आपको एक वेबसाइट सर्च करनी है.

    इस वेबसाइट का नाम है https://privnote.com/ इस वेबसाइट को आप को ओपन करना है जैसे ही आप इस वेबसाइट को ओपन करते हैं तो यहां पर न्यू नोट करके एक ऑप्शन आ रहा है इसमें आप कुछ भी मैसेज टाइप कर सकते हैं.





    यह मैसेज लिखने के बाद नीचे इसको एसकोल करेंगे तो यहां पर लिखा हुआ आएगा शो मैसेजेस ऑप्शन (Show messages option) तो आपको उस पर क्लिक करना है जैसे कि आप उस ऑप्शन पर क्लिक करते तो आपके सामने एक नया पेज ओपन होता है उसमें कुछ ऑप्शंस आपको दिए हुए होंगे.


    1.. यहां पर नोट सेल्फ डिस्ट्रक्ट (Note self-destructs) लिखा हुआ रहेगा है



    नोट सेल्फ डिस्ट्रक्ट के आप्शन में निचे जाना होगा जिसमे आपको 5 आप्शन दिखाए जायेंगे.

    1. After reading it

    2. 1 hour From now

    3. 1 hour From now

    4. 7 Days From now

    5. 30 Days From now




    जैसे:- आपके सामने 1 घंटे बाद 24 घंटे बाद 7 दिन बाद यह 30 दिन बाद इनमें से कोई भी एक ऑप्शन आपको Select करना है आप इसमें फर्स्ट ऑप्शन चूज करेंगे.




    2. Manual password


    इसमें आपको अपने पासवर्ड सेट करने होंगे अब जब तक सामने वाला यह पासवर्ड इसमें नहीं डालेगा तब तक वह आपका यह मैसेज नहीं देख पाएगा दो बार आपको अपने पासवर्ड को इस में डालना होगा और फिर सेट कर देना.



    3. Destruction notification




    अगर आप चाहते हैं कि जैसे सामने वाला वक्ती मैसेज के देखने पर आपको कोई नोटिफिकेशन मिले तो इसके लिए आपको निचे अपना ईमेल-एड्रेस डालना होगा ईमेल एड्रेस डालने के बाद आपको ग्रेट नोट पर क्लिक करना है



    अभी यहां आपके सामने एक पर्टिकुलर link आपको मिल जाएगा इस लिंक को कॉपी (copy) करना है आपको वापस अपनी चैट (यनि whatsapp) पर आना और इसे यहां पर paste कर देना पेस्ट करने के बाद आपको सामने वाले वक्ती को send कर देना है जिसे आप मेसेज भेजना चाहते है


    इस मेसेज को सामने वाला व्यक्ति रीड करेगा तो वह ये पासवर्ड मंगेगा इसमें उसको पासवर्ड डालना होगा उसके बाद अगर आपको भी Rply करना है तो privnote.com वेबसाइट के ऑफिशियल Logo पर क्लीक करना है ठीक उसी प्रकार आपको भी एक मेसेज टाइप करना है और पासवर्ड डालना है कॉपी लिंक करके पेस्ट करके और व्हाट्सप्प पर सेंड कर देना है.


    आज आपने जाना की आप व्हाट्सप्प रीड मैसेज पर लॉक कैसे लगा सकते हो अगर आपको हमारा पेज अच्छा लगे तो हमें ईमेल करे hindicom6@gmail.com या हमें कॉमेंट्स करे पेज को शेयर करे.


    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff