Airtel का Number कैसे check करें (Dial Or USSD Code)

 

Airtel का Number कैसे check करें (Dial Or USSD Code)

आप भी अपने एयरटेल सिम का नंबर भूल गए हो. या अपना खुद का नंबर याद नहीं है। तो बिलकुल भी चिंता मत कीजिये. क्योकि आज हम आप को बतायेंगे कि आप अपने एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले ? सिम का नंबर कैसे पता करे ? पूरी जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे.


नंबर का पता न होने के कारण आपको बोहोत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे- रिचार्ज न होना ,और न ही अपना नंबर किसीको दे पाना.



Airtel का Number कैसे निकाले?

अपना एयरटेल का नंबर कैसे निकाले? आज हम इसके बारे में विस्तार से जानेगे .


1. Call करके आप किसी भी एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाल सकते हो 


2. USSD Code से आप एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाल सकते हो 



Call करके Airtel का नंबर कैसे निकाले?

एयरटेल सिम का नंबर पता करने के तरीके है आप इन तरीको से एयरटेल सिम का नंबर पता कर सकते हो। 


खुद का नंबर पता करने के लिए आप एयरटेल कंपनी से लोन ले कर कॉल करके अपना नंबर जान सकते है 


आपकी एयरटेल सिम में बैलेंस नहीं है तो आप कम्पनी से Call करने के लिए अपने एयरटेल सिम में रिचार्ज का लोन भी ले सकते हो. । आप इसमें मिनिमम Rs.10 या Rs.15 कालोन ले सकते हो। जिससे आपके सिम में कुछ बैलेंस आ जाएगा।जिससे आप कॉल कर सकते हो



USSD Code डायल करके Airtel का नंबर कैसे निकाले?

अगर आपकी सिम में रिचार्ज नहीं है और आप एयरटेल कम्पनी से लोन नहीं लेना चाहते हो तो उसके लिए दूसरा तरीका भी है जो की है USSD CODE के द्वारा होगा


USSD Code हर सिम कार्ड के लिए अलग अलग होते है। यहाँ पर सिर्फ एयरटेल सिम का नंबर चेक करने का कोड और तरीका बताया गया है जिसे डायल करने से आपके सामने आपके सिम का नंबर आ जायेगा। साथ ही साथ अगर आपको यह भी जानना है. कि आखिर आपके सिम में बैलेंस कितना है. तो उसके लिए भी यह USSD कोड काम करेगा ।


1. *282#   Mobail Number के लिए डायल करे


2. *121*1#  best recharge Plan के लिए डायल करे


3. *121#  Offer के लिए डायल करे


4. *123#  Balance के लिए डायल करे


5. *121*51#  Net Pack के लिए डायल करे


यह दोनों ही USSD Code एयरटेल सिम का नंबर जानने के लिए उपयोगी होते है। आप इनमे से किसी भी नंबर का इस्तेमाल कर सकते हो। बस आपको ये ऊपर दिये Code नंबर dial pad पर लिख कर कॉल करना है. और आपके सामने एक POP UP मेनू में आपके एयरटेल सिम का नंबर, बेस्ट रिचार्ज, ऑफर, इंटरनेट पैक की जानकारी आपके सामने आ जायेगा।

और अगर आप दूसरे वाले नंबर को डायल करोगे. तो सिम नंबर के साथ आपको यह भी पता चल जाएगा की आपके एयरटेल सिम में कितना बैलेंस है।



इस प्रकार एयरटेल सी का नंबर कैसे निकाले? कैसे पता करें? इसकी जानकारी आपको कैसी लगी? मुझे उम्मीद हैं, आपको अपना एयरटेल नंबर निकालना आ गया होगा. और आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी. आपका और कोई सवाल हो तो निचे हमारे कमेंट बॉक्स  में कमेंट करें और शेयर जरुर करें 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff