नाम का Signature कैसे बनाये .....

अगर आप भी अपने नाम का Signature बनाना चाहते हैं और आपको  Signature  बनाना नहीं आता आप Google पर सर्च कर रहे है ढूंढ रहे कि अपने नाम का Signature कैसे बनाएं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं आज हम इस पोस्ट के द्वारा Signature से जुड़ी सभी जानकारी लेकर आये हैं। आज इस पोस्ट के माध्यम से सीखेंगे की अपने Name का Signature कैसे बनाये तो चलिए सीखे। 




किसी भी नाम का Signature कैसे बनाये 

अगर आप भी अपने नाम का या और किसी भी के नाम का  Signature बनाना चाहते हैं. तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें अपने नाम का Signature बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक App Download करना होगा। 




उस App का नाम है Signature Creator App App आप Aap को Download करे
अगर आप भी इस Aap को Download करना चाहते हैं. तो हमारे दिए गए Download बटन पर क्लिक करके भी Download कर सकते हैं। 

इस App की रेटिंग भी काफी अच्छी रेटिंग है 3.3 रेटिंग है. और अब तक इस App को 5,861लोगो ने इसको Reviews किया हैं.ओर यह App बहुत कम MB का App हैं 9.4 MB का App हैं. जो बहुत कम net MB खर्च करता हैं। 

इसApp को अब तक 1Milian मिलियन से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है.काफी लोकप्रिय App हैं

किसी भी नाम का Signature कैसे बनाये 

How to Sign Your Name ?अपने नाम का signature कैसे बनाये? अपने नाम का signature बनाने के लिए सबसे पहले अपने मोबाईल के प्ले स्टोर से आप Signature Creator App Download करें. Download करने के बाद ओपन करें Download करने के बाद ओपन करें. ओपन करने के बाद आपके सामने एक नया page ओपन होगा .उसमे आप Auto Mode पर क्लिक करें. जैसा कि नीचे image में बताया गया है ।

अब ऊपर की तरफ़ आपको Tex का ऑप्शन मिलेगा उस पर आप क्लिक करें. क्लिक करने के बाद आपका नाम डाले जैसा नीचे image में बताया गया है.




Tex पर क्लिक करके अपना नाम डालने के बाद आप नीचे की तरफ की तरफ Signature पर क्लिक करोंगे. तो आपको बहुत सारे स्टाइलिस फॉन्ट मिलेंगे.आपको जो फॉन्ट पसंद हो वो सलेक्ट करके ऊपर की तरफ सेव के निशान पर क्लिक करें. नीचे image में देखें ।




आपके मोबाइल में Save हो जायेगा। अगर आप अपने नाम का Signature बनाने की कोशिश कर रहें. ओर आपसे बन नहीं रहा तो आप अपने नाम का Signature बनाने की प्रैक्टिस भी कर सकते हैं





किसी भी नाम का Signature क्यो बनाये

अपने नाम या किसी भी नाम का Signature क्यो बनाये अपने  Name का Signature बनाना इसलिए जरूरी हैं पहले लोग अपने Name का Signature लिए अंगूठे का इस्तेमाल करते थे जैसे जैसे जमाना बदला है और डिजिटल का जमाना है तो लोग पढ़े लिखे है ओर आज के जमाने में लोग Direct Signature का इस्तेमाल करने लगें हैं। 


Signature हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं आजकल हमारा कोई भी काम Signature के बिना नही हो पता है चाहे फिर स्कूल में एडमिशन लेना हो या सरकारी कार्यों में कागजात पर Signature करना हो। 


हर छोटे मोटे कार्यो में Signature की जरूरत होती है इसलिए इस लिए Signature हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण योगदान रखता हैं ओर इसलिए अपने नाम का Signature बनाते हैं।


किसी भी नाम का Signature unique कैसे बनाये 

अपने नाम का Signature Unique बनाने के लिए आपको अपने mobile phone के Playstore पर सारे Apps मिल जायेंगे जहां से आप App Download करके App में जाकर Tex पर क्लिक करके स्टाइलिस फॉन्ट पर जाकर क्लिक करके स्टाइलिस फॉन्ट ओर Unique Signature बना सकते हैं।


महत्वपूर्ण जानकारी

हमने इस पोस्ट के माध्यम से सीखा है कि किसी भी नाम का Signature कैसे बनाये या किसी भी नाम का Signature क्यो बनाये अपने नाम का Unique Signature कैसे बनाये.अगर आपको किसी भी नाम का Signature बनाने की हमारे पोस्ट की जानकारी पसन्द आई हैं. तो अपने दोस्तों में जरूर Share करें ओर Social Midea पर जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff